हमारे बारे में

श्री पानी ताराम का जन्म कुरुंग कुमै जिले में ही हुआ। वह वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश की 21 नम्बर कोलोरियांग विधानसभा से विधायक हैं। वर्ष 2014 में वह श्री पानी ताराम विधायक बने। वह राजनीति में आने से पूर्व ज़िला मत्स्य विकास अधिकारी के पद पर कार्य कर रहे थे। पासीघाट, अरुणाचल प्रदेश के जवाहरलाल नेहरू कॉलेज से उन्होंने विज्ञान स्नातक की पढ़ाई की है। अपने विधायक काल में श्री पानी ताराम ने क्षेत्र को कई सौगात दी। उन्होंने विधायक बनने के बाद कुरुंग कुमै ज़िले में दो नए सर्किल का निर्माण किया। पान्यासंग और पोलोसंग के सर्किल बनने से उनके क्षेत्र के 7 हज़ार लोगों को राहत मिली। वर्तमान में यहाँ के लोगों को अपने रोज़मर्रा के कार्यों के लिए भटकना नहीं पड़ता।

कुरुंग कुमै ज़िला सीमावर्ती क्षेत्र में आता है। जो क्षेत्र बुनियादी सुविधाओं के लिए भी तरस रहा था, श्री पानी ताराम के विधायक बनने के बाद क्षेत्र ने शिक्षा, ढांचागत बुनियाद, स्वास्थ्य, जीवन स्तर और सड़कों के विकास में काफी प्रगति की है। श्री पानी ताराम वर्तमान में नेशनल पीपुल्स पार्टी के सदस्य हैं और इसका चुनाव निशान किताब है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मेघालय के माननीय मुख्यमंत्री श्री कोराड संगमा हैं और अरुणाचल प्रदेश अध्यक्ष श्री गीचो कबाक हैं।

पानी ताराम के फैन क्लब के सदस्यों की कामना है कि श्री पानी ताराम इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहें ताकि कुरुंग कुमै जिला हर स्तर पर प्रगति करता रहे।